सिटी न्यूज़

आगरा में 1 करोड़ रुपये की चोरी मामले का हुआ खुलासा, राजस्थान की गैंग ने की थी वारदात

आगरा में 1 करोड़ रुपये की चोरी मामले का हुआ खुलासा, राजस्थान की गैंग ने की थी वारदात
UP City News | May 12, 2022 02:43 PM IST

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में जगदीशपुरा के जयपुर हाउस कॉलोनी में व्यापारी नितिन अग्रवाल के घर से गत 23 अप्रैल की रात को हुई एक करोड़ की चोरी के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद चोरी की घटना से पर्दा उठा दिया गया. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं और रेकी करने के बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने उनके पास से 500 ग्राम सोने के आभूषण और कैश बरामद किया है.

पुलिस के मुताबिक जब गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था तो उन्होंने बताया कि वह अक्सर पॉश कॉलोनी में किसी ने किसी को निशाना बनाते हैं. इसी तरीके से नितिन अग्रवाल के घर की 1 सप्ताह तक रेकी की थी. उसके बाद वारदात को अंजाम दिया था. गैंग के लोगों ने पुलिस को बताया कि शहर में आने के बाद वो लोग पॉश कॉलोनियों के बाहर डेरा जमा लेते हैं. अपने साथ एक बच्चे को भी रखते हैं. उसे कॉलोनी के घरों में खाना और पानी मांगने के लिए भेजते हैं.

ताजमहल विवाद पर हाईकोर्ट ने कहा- PIL का मजाक मत बनाओ, पहले इतिहास पढ़कर आओ

जहां से खाना—पानी मिल जाता है, उस घर को कभी भी निशाना नहीं बनाते. ऐसे में समझ जाते हैं कि उस घर के लोग एक्टिव हैं. आवाज पर बाहर निकल कर आ जाते हैं घर से कोई बाहर नहीं आता तो उसे निशाना बनाते हैं. उन्हें अनुमान हो जाता है कि उस घर में या तो कोई रहता नहीं है या फिर चंद लोग रहते हैं. गिरफ्तार आरोपितों के नाम राजू, विनोद, रामफल,प्रभुलाल, जयनारायण, शंकर, नरेंद्र अग्रवाल और अशोक सभी निवासी अजमेर एवं विक्रांत निवासी जिला टोंक राजस्थान है.