सिटी न्यूज़

आगरा के अकोला में दस क्षेत्र पंचायत सदस्य बिना चुनाव लड़े ही जीत गए, यहां पढ़िए पूरी सूची

आगरा के अकोला में दस क्षेत्र पंचायत सदस्य बिना चुनाव लड़े ही जीत गए, यहां पढ़िए पूरी सूची
UP City News | Apr 08, 2021 05:28 PM IST

आगरा. उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत की सरगर्मियां तेजी से चल रही हैं. तीन चरणों में होने वाले चुनाव में कहीं पर मतदान के लिए मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है तो कहीं पर नामांकन प्रक्रिया चल रही है लेकिन आगरा में कई ब्लॉक तो ऐसे हैं जहां पर उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए हो गए. जिले में अकेले अकोला ब्लॉक में ही दस क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्विरोध जीत गए. निर्विरोध निर्वाचित होने वाले नेताओं के घर पर जमकर जश्न मनाया गया. निर्वाचन अधिकारियों द्वारा उन्हें प्रमाणपत्र देकर विजयी घोघित कर दिया.
अकोला विकास खण्ड में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर बुधवार रात 10 प्रत्याशी निर्विरोध जीत गए। इनके वार्डों में एक-एक, दो-दो नामांकन हुए थे. नाम वापसी के दिन दूसरे प्रत्याशियों के पर्चा वापस लेने के कारण अकेले उम्मीदवारों को निर्वाचन अधिकारी साहब सिंह यादव ने विजयी घोषित किया है. अकोला में कुल 81 क्षेत्र पंचायत सदस्य वार्ड हैं. इनमें 251 उम्मीदवारों ने नामांकन किए थे. बुधवार को नाम वापसी के बाद एक पद पर एक नामांकन शेष होने पर उनके परिणाम जारी कर दिए.
ये बिना माननीय लड़े ही जीत गए
अकोला क्षेत्र पंचायत सदस्य
- वार्ड- एक से अनीता, सामान्य वर्ग
- वार्ड-21 से कृष्णवीर सिंह, पिछड़ा वर्ग
- वार्ड-24 से आशा देवी, अनुसूचित वर्ग म​हिला
- वार्ड-25 से सुरेन्द्र, पिछड़ा वर्ग
- वार्ड-33 से देवेन्द्र सिंह, सामान्य वर्ग
- वार्ड-56 से जुगेन्द्र सिंह, पिछड़ा वर्ग
- वार्ड-60 से बलवीर सिंह, पिछड़ा वर्ग
- वार्ड-61 से हाकिम सिंह
- वार्ड-74 विश्वेन्द्र सिंह, सामान्य वर्ग
- वार्ड-76 रवीन्द्र सिंह, अनुसूचित वर्ग
आगरा—पिनाहट ब्लॉक में भी हो चुकेहैं निर्विराध
बता दें कि इससे पहले आगरा के ब्लॉक प्रधान क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत सबोरा से ग्राम प्रधानी के चुनावी मैदान में खड़े चार प्रत्याशियों में से 3 प्रत्याशियों द्वारा अपना नामांकन वापस लेने के बाद मोनू शर्मा निर्विरोध ग्राम प्रधान चुने गए हैं. जिस पर ग्रामीणों ने फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया.
-पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत स्थित राजौरा क्षेत्र पंचायत सदस्य सत्यवीर सिंह निर्विरोध निर्वाचित घोषित हुए हैं. बता दें कि ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 5 से कोई भी प्रत्याशी उनके सामने नहीं खड़ा हुआ, जिसके बाद वह निर्विरोध क्षेत्र पंचायत सदस्य बन गए. सत्यवीर सिंह के निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद ब्लॉक अधिकारियों ने उन्हें बधाई दी. इसके बाद से ग्रामीणों में खुशी का माहौल फैल गया है.