सिटी न्यूज़

आगरा में 24 फरवरी को राकेश टिकैत की किसान महापंचायत, माैनी बाबा के आश्रम में भरेंगे हुंकार

आगरा में 24 फरवरी को राकेश टिकैत की किसान महापंचायत, माैनी बाबा के आश्रम में भरेंगे हुंकार
UP City News | Feb 23, 2021 12:02 PM IST

आगरा. दिल्ली बाॅर्डर पर किसान आंदोलन की कमान संभाल रहे भारतीय किसान यूनियन भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आगरा में भी हुंकार भरेंगे. भाकियू के आगरा के पदाधिकारियों ने किसान नेता राकेश टिकैत की किसान महापंचायत की तैयारी शुरू कर दी हैं. किसान महापंचायत किरावली के मिनी स्टेडियम मौनी बाबा आश्रम में होगी.

भारतीय किसान यूनियन के आगरा के जिला अध्यक्ष राजवीर भाकियू के आगरा जिलाध्यक्ष राजवीर लवानियां ने बताया कि, केंद्र सरकार के कृषि के तीन काले कानून के विरोध में देश उबल रहा है. जनता में आक्रोश है. किसान भी आंदोलनरत है. दिल्ली में किसान आंदोलन की कमान भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत संभाल रहे हैं. हमने कृषि विदेयक को लेकर नुक्कड सभाएं कीं.

जिसमें लोगों ने आगरा में सभा कराने की मांग की. इस पर हमने भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत से आग्रह किया था. जिसे उन्होंने स्वीकार लिया. 24 फरवरी को बुधवार को राकेश टिकैत की किसान महापंचायत होगी. जिसमें आगरा जिले के किसान और मजदूर शामिल होंगे. भाकियू के आगरा जिलाध्यक्ष राजवीर लवानियां ने बताया कि, राकेश टिकैत के साथ आज देश का हर किसान है.

भले ही आज किसान खेतों पर काम कर रहे हैं. मगर, एक दिन बुधवार को दो घंटे काम छोड कर किसान महापंचायत में आएं. दो घंटे तक किसान नेता राकेश टिकैत को सुनें. जिससे कृषि विधेयक की आपत्तियां जा सकें. केंद्र सरकार का यह काला कानून किसानों के लिए सही नहीं हैं. इसलिए किसानों की आवाज यूं ही उठाई जा सके.