सिटी न्यूज़

दर्दनाक: फिरोजाबाद में माता-पिता की एक साथ मौत के बाद बड़ी बेटी ने दी मुखाग्नि

दर्दनाक: फिरोजाबाद में माता-पिता की एक साथ मौत के बाद बड़ी बेटी ने दी मुखाग्नि
UP City News | Jun 10, 2021 05:54 PM IST

फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के शिकोहाबाद इलाके के सिकेरिया गांव में माता-पिता की एक साथ मौत हो गई. माता-पिता की एकसाथ मौत के बाद उनकी 22 साल की बड़ी लड़की ने उनका अंतिम संस्कार किया. एक लड़की द्वारा अंतिम संस्कार करने से इलाके में चर्चा है और हर कोई बेटी की तारीफ कर रहा है.

दूसरी तरफ परिजनों ने बताया कि माता-पिता की एक साथ मौत के बाद पूरे परिवार के सामने रोटी रोजगार का साधन केवल 6 बीघा खेती है. जिससे परिवार का भरण पोषण और पांचों बहनों की पढ़ाई आखिर कैसे होगी पूरी कैसे चलेगा. पूरे परिवार का भरण पोषण बड़ी बेटी पढ़ना चाहती है और परिवार में अपने बहनों को पढ़ाना चाहती है. दरअसल, मृतक दंपति का कोई लड़का नहीं था. इसलिए बड़ी लड़की ने ही अंतिम संस्कार किया.  

कैंसर की बीमारी से ग्रसित किसान राजेश्वर सिंह निवासी सिकेरिया एक लंबे समय से अपना इलाज करा रहे थे. उनकी पत्नी से उन्हें 5 पुत्रियां हुईं.

पिता कैंसर तो मां की हर्ट अटैक से मौत

लंबे समय से उनका कैंसर का इलाज चल रहा था. बुधवार दोपहर को पत्नी की मौत हो गई पत्नी की मौत की खबर सुनकर पति ने भी अपने प्राण त्याग दिये. एक ही समय पर दोनों की मौत चर्चा का विषय बन गई. अब दोनों की मौत के बाद बड़ी बेटी पर पूरे परिवार की जिम्मेदारी आ गई है.