सिटी न्यूज़

मथुरा: सपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ सपा के ही नेता ने कराई रिपोर्ट दर्ज, जानिए क्या है मामला

मथुरा: सपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ सपा के ही नेता ने कराई रिपोर्ट दर्ज, जानिए क्या है मामला
UP City News | Jul 22, 2021 12:42 PM IST

मथुरा. जिले में समाजवादी पार्टी की अंतर्कलह अब खुलकर सामने आने लगी है. विगत दिनों पेट्रो पदार्थों की कीमतों में बढ़ोत्तरी के विरोध में पार्टी के दो गुटों ने अलग—अलग प्रदर्शन किया था. अब सपा जिलाध्यक्ष लोकमणिकांत जादौन पर मारपीट करने का आरोप लगा है. पार्टी के ही वरिष्ठ नेता प्रदीप चौधरी ने हाईवे थाने में उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. जिले के नेताओं ने पूरे घटनाक्रम से पार्टी हाईकमान को भी जानकारी दी है. पार्टी हाईकमान भी मामले पर पूरी नजर बनाए हुए है.

सपा के वरिष्ठ नेता प्रदीप चौधरी का आरोप है कि सपा जिलाध्यक्ष लोकमणिकांत जादौन ने अपने साथियों के साथ उनके आवास पर हमला बोल दिया. उनके साथ मारपीट की गई और जान से मारने तक की धमकी दी गई. प्रदीप चौधरी ने बताया कि यह पूरा घटनाक्रम उनके आवास पर लगे सीसीटीवी में कैद है. घटना के संबंध में थाने में शिकायत के दौरान प्रदीप चौधरी ने अपने आवास पर लगे सीसीटीवी की फुटेज भी पुलिस को सौंपी है. इस फुटेज में बड़ी संख्या में लोग सपा नेता के घर के बाहर नजर आ रहे हैं. फिलहाल पुलिस मामले में जांच करने की बात कह रही है.

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से एकजुट होकर तैयारी करने का आह्वान कर रहे हैं लेकिन जिले में पार्टी में ही गुटबाजी नजर आ रही है. जिले में सपा के दो गुट काम कर रहे हैं. एक धड़ा सपा जिलाध्यक्ष लोकमणिकांत जादौन का है तो दूसरा वरिष्ठ नेता प्रदीप चौधरी का. दोनों ही गुट समय—समय पर शक्ति प्रदर्शन करता रहता है. विगत दिनों महंगाई के विरोध में सपा के प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के दौरान भी जिले में पार्टी में गुटबाजी नजर आई थी. जिले में सपा के एक गुट ने सपा जिलाध्यक्ष तो दूसरे ​ने सपा के वरिष्ठ नेता प्रदीप चौधरी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया था.