सिटी न्यूज़

आगरा के अस्पताल में लगी भीषण आग, डॉक्टर समेत तीन की मौत, मचा कोहराम

आगरा के अस्पताल में लगी भीषण आग, डॉक्टर समेत तीन की मौत, मचा कोहराम
UP City News | Oct 05, 2022 05:53 PM IST

आगरा. उत्तर प्रदेश के जनपद आगरा से दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है. जिसमें आर मधुराज हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई. इस घटना से हड़कंप मच गया और लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. बताया जा रहा है कि आग लगने से डॉक्टर समेत तीन लोगों की मौत हो गई. जिसमें अस्पताल संचालक डॉ राजन सिंह और उनके पुत्र ऋषि और पुत्री की मौत हुई है. वहीं, मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाला जा चुका है.

बताते चलें कि आर मधुराज हॉस्पिटल में पहली मंजिल पर एक कमरे में रखे फोम के गंद्​दों में आग लग गई. उसी तल पर हॉस्पिटल संचालक डॉक्टर राजन, उनके पिता गोपीचंद, पत्नी मधुराज, बेटी शालू, बेटे लवी और ऋषि के साथ ही रिश्तेदार तेजवीर थे. गोपीचंद और लवी सुबह पांच बजे उठे तो उन्होंने गद्​दों वाले कमरे में आग लगी देखी. उन्होंने गद्​दों को बाहर निकालने की कोशिश की. तब तक आग से धुंआ अंदर की ओर पहुंच गया.

इसी बीच डॉ. राजन ने अंदर का गेट बंद कर लिया. इसके बाद वे परिवार सहित अंदर फंस गए. धुंआ नीचे हॉस्पिटल में भी पहुंच गया. इस बीच चार भर्ती मरीज को सकुशल बाहर निकालकर दूसरे हास्पिटल में भर्ती करा दिया गया. दमकलकर्मी पहुंचते तब तक देर हो चुकी थी. डॉ राजन उनकी बेटी शालू और बेटे ऋषि इन तीन मौतों की अभी तक पुष्टि हो चुकी है. बड़े बेटे लवी की हालत गंभीर है मां मधुराज उर्फ राजरानी खतरे से बाहर हैं.

बता दें कि आगरा के नरीपुरा स्थित आर मधुराज हॉस्पिटल में बुधवार की सुबह आग लगने से अस्पताल संचालक राजन, उनके बेटे ऋषि और बेटी सिमरन की मौत हो गई. इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. बड़ा सवाल यह है कि आग कैसे लगी? मृतक संचालक के पिता ने आग लगने के पीछे साजिश की आशंका जाहिर की है. इसकी शिकायत पुलिस से भी की है. हालांकि पुलिस ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को बुलाकर साक्ष्य जुटाए हैं. इसकी रिपोर्ट अभी मिलना बाकी है. अग्निशमन विभाग प्रथम दृष्टया मामला शॉर्ट सर्किट से आग लगने का मान रहा है, लेकिन जांच के बाद ही सही कारण बताने की बात कही है. एसपी सिटी विकास कुमार का कहना है कि जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट होगा.