सिटी न्यूज़

आज से शुरू हो रहा है शादी के सहालग, सुरक्षा और व्यापार दोनों ही जरुरी

आज से शुरू हो रहा है शादी के सहालग, सुरक्षा और व्यापार दोनों ही जरुरी
UP City News | Jan 14, 2022 07:04 PM IST

आगरा.(Agra) में विजय नगर स्थित पुरुषोत्तम ग्रीन वैंकट हॉल पर उत्तर प्रदेश वेडिंग इंड्रस्टीज एसोशिएशन की ओर से एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में वैवाहिक और मांगलिक आयोजन से जुड़े व्यापारियों ने कहा कि वर्तमान स्थिति में व्यापार और सुरक्षा दोनों ही जरुरी है. शासन द्वारा दी गयी गाइडलाइनो का हम मिल कर पालन करेंगे परन्तु हमारी पीड़ा को भी समझना होगा. कार्यक्रम के संयोजक मनीष अग्रवाल ने बताया कि वैवाहिक व मंगलिग कार्यो से जुड़े व्यापारी व कर्मचारी बहुत बुरे दौर से गुजर रहे है. कोविड-19 के कारण व्यापार पूर्ण रूप से प्रभावित हो चूका है. सरकार, ग्राहक और व्यापारी तीनो का आपसी सामजस्य ही इस व्यापार को बचा सकता है. हम अपने बचाव के लिए मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश, चुनाव आयोग और जिला प्रशासन को अपनी परेशानियों से अवगत कराएँगे. आज से शुरू होने वाला सहालग किसी भी सूरत में प्रभावित होता है तो लाखो परिवार रोजी-रोटी के संकट से जूझेगा. वेडिंग इंड्रस्ट्रीज में टेंट व्यवसायी, फ्लावर व लाइट डेकोरेटर, बैंड बजा बारात संचालक, मैरिज होम संचालक, डीजे साउंड, ब्यूटीपालर व्यवसाय, कैटर्स, ड्रेस डिजायनर, फोटोग्राफर-वीडियोग्राफर, हलवाई आदि दर्जनों तरह के व्यापारी सभी प्रभावित होंगे.

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें

संरक्षक संजय अग्रवाल केटर्स ने कहा कि हम अपने सम्मानित ग्राहकों से भी निवेदन करते है कि वो भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने में हमारा सहयोग करें. कोविड-19 के कारण काम स्थगित होने की दशा में ग्राहक द्वारा दिया गया एडवांस आगे एडजस्ट कर दिया जायेगा वापस नहीं किया जा सकता है क्योकि इस एडवांस के आधार पर कार्य से जुडी छोटी इकाइयों को एवं कर्मचारियों को एडवांस करते है उनसे वापस होना मुमकिन नहीं होता है.

ग्राहकों की बेहतर सुरक्षा के साथ कार्य कर रहे है

बैंड व्यवसाय से जुड़े भरत शर्मा ने बताया कि यदि किसी कारणवश वीकेंड लॉकडाउन लगता है तो उसमें शादी वाले परिवार और उनके कर्मचारियों को विवाह स्थल तक आने-जाने की व्यवस्था में विवधान न हो. इसके लिए पास जारी करने चाइये या समय अवधि में छूट देनी चाहिए ताकि अतिथियों एवं आयोजन से जुड़े कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े. पवन कुमार सियाराम केटर्स ने बताया कि वैवाहिक व्यवसाय से लगभग दो लाख कर्मचारी आगरा मंडल में जुड़े हुए है. अगर किसी भी परिस्थति में सहालग खराब जाता है तो लाखो परिवारों के बीच रोजी-रोटी का संकट व्याप्त हो जाता है. ग्राहकों की बेहतर सुरक्षा के साथ कार्य कर रहे है और सभी कर्मचारियों को दोनों कोविड-19 वैक्सिन लगने पर ही कार्य में लगाया जाता है.