सिटी न्यूज़

प्रिल्यूड स्कूल में मना मकर संक्रांति पर्व, एक—दूसरे को दी शुभकामनाएंँ

प्रिल्यूड स्कूल में मना मकर संक्रांति पर्व, एक—दूसरे को दी शुभकामनाएंँ
UP City News | Jan 14, 2022 09:15 PM IST

आगरा.(Agra)प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल सदैव अपने छात्रों का भारतीय संस्कृति से परिचय कराता रहता है. इसी परंपरा का निर्वहन करते हुए दिनांक 14 जनवरी 2022 को विद्यालय परिसर में मकर संक्रांति के उपलक्ष में ऑनलाइन विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया.
कार्यक्रम का संचालन करते हुए शिविका अग्रवाल व खुश्बू चौहान ने सभी का स्वागत व अभिनंदन किया. इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. अनन्या उपाध्याय एवं अनिष्का गोयल द्वारा मकर संक्रांति के महत्व को बताते हुए आपसी सद्भाव व दान-पुण्य करने के लिए प्रेरित किया गया. आयुषी, शौर्य, दिव्य, श्रीनिका, अनाया, दक्ष, आरव, अर्नव व दर्शिता के काव्य पाठ से सभी की मन रूपी पतंगें आनंद रूपी आसमान में उड़ी जा रही थीं. विहानी और जिया के आकर्षक नृत्य ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. अनन्या, युगवर्त, अनिका, अभय व चित्रांश ने सभी को लोहड़ी व मकर संक्रांति के विषय में संक्षिप्त रूप में बताया.

सहयोग की पूरी—पूरी प्रशंसा की

विद्यालय के निदेशक डॉ. सुशील गुप्ता जी ने मकर संक्रांति की शुभकामनाएंँ देते हुए सभी बच्चों की प्रस्तुतियों व उनके परिवारीजनों के सहयोग की पूरी—पूरी प्रशंसा की. उन्होंने सभी को सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए प्रत्येक त्योहार को हर्षोल्लास के साथ मनाने का संदेश दिया. प्रधानाचार्या श्रीमती याचना चावला जी ने बच्चों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएंँ देते हुए उसके महत्व को समझाया. अंत में प्रतीति सत्संगी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन देकर प्रार्थना सभा का समापन किया गया.