सिटी न्यूज़

फिरोजाबाद के टूंडला में शराब माफिया की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

फिरोजाबाद के टूंडला में शराब माफिया की करोड़ों की संपत्ति कुर्क
UP City News | Aug 06, 2022 07:35 PM IST

आगरा. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने शराब माफिया के खिलाफ डीएम के आदेश पर पुलिस प्रशासन ने करोड़ों की संपत्ति को कुर्क कर दिया. आरोपी के नाम में 11 संपत्ति थीं, जिनमें टूंडला नगर में दो फ्लैट, दुकानें और उसायनी गांव में उसका मकान और प्लाट भी थे, जिन सभी को कुर्क कर दिया गया है.

एसडीएम आदेश सिंह सागर और सीओ हरिमोहन के नेतृत्व में इंस्पेक्टर टूंडला राजेश कुमार पांडे स्टेशन रोड स्थित सिटी सेंटर पर पहुंचे. जहां एसडीएम ने बताया कि 25 जुलाई 2022 को डीएम रवि रंजन ने सिटी सेंटर निवासी शराब माफिया सुखवीर सिंह उर्फ सुक्खा यादव की संपत्ति को कुर्क करने के आदेश दिए थे. उसी आदेश के अनुपालन में टीम सिटी सेंटर पहुंची.

जहां उसकी आठ फ्लैट और दुकानों को कुर्क किया गया. उसके बाद थाना क्षेत्र के ही उसायनी पहुंचे. जहां आरोपी की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गई. आरोपी की जमीन पर संचालित हो रही यूनियन बैंक को लेकर एसडीएम ने बताया कि आरोपी की भूमि जिसका किराया पहले वह लेता था अब राज्य सरकार के खाते में जमा होगा.

आरोपी के पास कुल 11 संपत्तियां थीं, जिनमें तीन मकान और 8 दुकानें शामिल हैं. सभी को कुर्क किया गया है. अब यह संपत्ति राज्य सरकार की हो गई है. इसकी खरीद फरोख्त नहीं की जा सकेगी. इस मौके पर सीओ, इंस्पेक्टर समेत काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा.