सिटी न्यूज़

डीवीवीएनएल पर प्रदर्शन के मामले में सपा राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व विधायक और जिलाध्यपर सहित 31 नामजद और 100 अज्ञात पर हुआ मुकदमा दर्ज

डीवीवीएनएल पर प्रदर्शन के मामले में सपा राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व विधायक और जिलाध्यपर सहित 31 नामजद और 100 अज्ञात पर हुआ मुकदमा दर्ज
UP City News | Oct 06, 2021 10:08 AM IST

आगरा. नलकूप कनेक्शन से जीएसटी हटाने, 20 घंटे बिजली आपूर्ति और बकाया वसूली के लिए रिकवरी के नाम पर उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए मंगलवार को सपाइयों ने डीवीवीएनएल एमडी दफ्तर का घेराव किया था. जिसके बाद तीन घंटे तक गेट पर हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया था. गेटों पर तैनात पुलिस ने दफ्तर में अंदर नहीं घुसने दिया.

जबरन घुसने पर लाठियां भांजकर खदेड़ा था. इस मामले में पुलिस ने राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन, पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह जिलाध्यक्ष मधु सूदन शर्मा, महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार सहित 31 नामजद और 100 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है. सरकारी कार्य में बाधा और कोविड नियमों को तोड़ने सहित 6 धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

सिकंदरा बाईपास स्थित दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम (डीवीवीएनएल) प्रबंध निदेशक कार्यालय पर सपाइयों का जुटना शुरू हो गया था. उससे पहले ही सभी गेटों पर प्रबंधन ने पीएसी व पुलिस फोर्स तैनात कर दिया था. समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन के नेतृत्व में एमडी दफ्तर के गेट पर सड़क किनारे घेराव सभा शुरू हुई.

जिलाध्यक्ष मधुसूदन शर्मा, शहर अध्यक्ष चौ. वाजिद निसार व पूर्व विधायक डॉ. धर्मपाल सिंह के नेतृत्व में सपाइयों ने बिजली समस्याओं को लेकर हल्ला बोला. प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंची. दोपहर एक बजे तक कोई ज्ञापन लेने नहीं आया. जिसके बाद सपाइयों ने गेट से अंदर घुसने का प्रयास किया, तो तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया. नोकझोंक के बाद पुलिस ने लाठियों से भीड़ को खदेड़ा. कार्यकर्ताओं में भगदड़ मच गई. इस दौरान शहर अध्यक्ष चौ. वाजिद निसार, उपाध्यक्ष रिजवान रईसउद्दीन, गौरव यादव व सुरेंद्र चौधरी आदि घायल हो गए. इस मामले में पुलिस ने सपा राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व विधायक और जिलाध्यपर सहित 31 नामजद और 100 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है.