सिटी न्यूज़

ताजनगरी में बीते साढ़े चार सालों में कितना हुआ विकास

ताजनगरी में बीते साढ़े चार सालों में कितना हुआ विकास
UP City News | Sep 15, 2021 11:07 PM IST

आगरा. आने वाला वर्ष राजनीतिक रूप से यूपी के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए ये समय महत्वपूर्ण हो जाता है. लोगों के बीच चर्चा भी बनी हुई है कि अब की बार किस की सरकार यूपी में अपनी जीत दर्ज कर पायेगी? तो आंकलन करना तो लाज़मी है कि योगी सरकार के दौरान यूपी में क्या बदलाव आए ? कितना विकास हुआ? क्या यूपी के हर क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव और विकास हुए जिनकी ज़रूररत है?

इसी कड़ी में यूपी सिटी न्यूज़ के डिजिटल लाइव शो 'चर्चा यूपी की' में बुधवार, 15 सितम्बर को चर्चा का विषय रखा गया "बीते साढ़े 4 वर्षों में कितना बदला आगरा, क्या हुआ है विकास?" ताज नगरी आगरा विदेशों तक मशहूर है. ऐसे में यह क्षेत्र विकास के बिंदु से महत्वपूर्ण हो जाता है. यहाँ के टूरिज़म सेक्टर, व्यापार क्षेत्र, आदि में कितना बदलाव आया? यहाँ की जनता को कितनी सुविधायें उपलब्ध कराई गई? कितनी की अभी ज़रूरत है? इंफ्रास्ट्रक्चर कितना बदला? सड़कें, बाज़ार, रेलवे आदि हर चीज़ को कितना सुचारू किया गया? मेट्रो निर्माण कितना कारगर साबित होगा? भाजपा कितनी सफल रही? कितना कार्य करना चाहिए था सरकार को नेताओं को? इन सभी मुद्दों पर चर्चा की गई.

चर्चा में ताजनगरी आगरा के जानेमाने व्यक्ति शामिल हुए. इस चर्चा में आगरा टूरिस्ट वेलफ़ेयर चैंबर के अध्यक्ष प्रह्लाद अग्रवाल, आगरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष टी एन अग्रवाल, आगरा डिवेलपमेंट फॉउंडेशन के सचिव के सी जैन और वरिष्ठ पत्रकार एवं राजनीतिक विश्लेषक राम कुमार शर्मा शामिल हुए. शो के एंकर व वरिष्ठ पत्रकार राजीव दीक्षित और इन दिग्गजों के बीच काफ़ी महत्वपूर्ण बातचीत चली और कई पहलुओं को छुआ गया.

इस पूरी वार्तालाप को देखने के लिए यहाँ दिए गए लिंक पर क्लिक करें