सिटी न्यूज़

आगरा में आईएलए बनवाएगा हॉस्पिटल और लड़कियों के लिए डिग्री कॉलेज! पुरानी कमेटी के लिए कही ये बात

आगरा में आईएलए बनवाएगा हॉस्पिटल और लड़कियों के लिए डिग्री कॉलेज! पुरानी कमेटी के लिए कही ये बात
UP City News | Jan 15, 2022 06:25 PM IST

आगरा. उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड (Central Waqf Board) कुछ दिनों पहले इस्लामिया लोकल एजेंसी की नई कमेटी का गठन किया था. प्रशासन ने नई कमेटी को चार्ज दिलवाया गया है. नई कमेटी में मोहम्मद जााहिद को चेयरमैन तो आज़म खान मालिक को सेक्रेटरी बनाया गया है. चार्ज लेने के बाद पहली बार कमेटी के पदाधिकारी राजपुर चुंगी स्थित होटल रेड कार्पेट में मीडिया से रूबरू हुए.

आईएलए अध्यक्ष मोहम्मद जाहिद ने कहा कि कमेटी की पहली प्राथमिकता सभी मज्जिदों में मरम्मत व पेंट का काम शुरू करवाना है. वहीं शाही जामा मस्जिद की कई सालों से टूटी हुई मीनार को ठीक कराना है. सेक्रेटरी आजम खान मालिक के द्वारा एएसआई को एक पत्र लिखा गया है, जिसमें मीनार लगवाने के लिए अपील की गई है. शाही जामा मस्जिद को टूरिस्ट स्पॉट बनाना है. अगर कोई पर्यटक आगरा आए तो वह शाही जामा मस्जिद को भी देख कर जाए. वहीं उन्होंने कहा कि आईएलए के आने वाली जितनी भी मस्जिदें आती है, उन सभी मस्जिदों के इमामो की जनख्वाह में बढ़ोत्तरी की जाएगी. कमेटी आईएलए को हाईटैक बनाएगी.

प्रेसवार्ता के दौरान आईएलए चेयरमैन्अ मोहम्मद जाहिद और सेक्रेटरी आजम खान मालिक ने उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ, पुलिस, प्रशासन व मीडिया का शुक्रिया अदा किया.इस्लामियां लोकल एजेंसी की पूर्व कमेटी को निरस्त किया गया था. जिसके बाद वक्फ बोर्ड के द्वारा नई कमेटी का गठन हुआ है. पुलिस प्रशासन द्वारा गत दिनों नई कमेटी को चार्ज दिला दिया गया है. उस समय पुरानी कमेटी के द्वारा कोई भी दस्तावेज नहीं मिला न ही कोई लेखाजोखा था. किसी किस्म की कोई राशि नहीं दी गई. आज भी सभी दस्तावेज और लेखाजोखा पूर्व कमेटी के पास हैं.

आईएलए जल्द ही एक अस्पताल का निर्माण कराएया, जिसमें सभी समाज के लोगों का इलाज होगा. उन्होंने कहा कि आईएलए कक्षा एक से 12वीं तक स्कूल और लड़कियों के लिए एक डिग्री काॅलेज बनवाने का भी काम जल्द शुरू करेगा. एक मोबाइल एप भी बनवाया जाएगा. मोबाइल एप के माध्यम से आईएलए की सारी जानकारी लोगों तक पहुंच सकेंगी.

किरायेदारों से अपील
आईएलए चेयरमैन मोहम्मद जाहिद ने इस्लामिया लोकल एजेंसी के तहत आने वाले सभी किरायदारों से अपील की है कि सभी किरायदारों को किराया दें. कमेटी के अलावा अगर कोई अन्य किराया मांगता भी है तो उसकी शिकायत तुरंत कमेटी को करें. लोगों की सहायता के लिए जल्द एक हेल्पलाइन नंबर शुरू किया जा रहा है. जिसके माध्यम से लोग अपनी परेशानी को हम तक पहुंचा सकते है. आईएलए एक लाइब्रेरी का भी निर्माण जल्द करवाएंगे.

अध्यक्ष मोहम्मद जाहिद ने कहा कि आईएलए अपने अंतगृत और तीन नई कमेटीयों का गठन कर रहा है. पहली कमेटी में शहर के 25 युवाओं को रखा जा रहा है. दूसरी कमेटी में शहर के बुद्धिजीवी लोगों को जगह दी जाएगी. मजलिस-ए- शूरा बनाने की पहल भी की जाएगी.

सेक्रेटरी आज़म खान मालिक ने कहा कि कमेटी के सारे हिसाब को ऑनलाइन रखा जाएगा. जिससे कि कोई भ्रम की स्थित पैदा न हो सकें. शाही जामा मस्जिद के मुख्य गेट के साथ ही अन्य गेटों पर 24 घंटे गार्डों की तैनाती रहेगी और सीसीटीवी कैमरे भी मस्जिदों में जल्द लगवाने का काम करेंगे, जिससे कि मस्जिद में आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा सकें.