सिटी न्यूज़

गोरखधंधा: झोलाछाप ने प्रसूता की किडनी और नसें काट डालीं, नवजात की मौत

गोरखधंधा: झोलाछाप ने प्रसूता की किडनी और नसें काट डालीं, नवजात की मौत
UP City News | Sep 15, 2021 10:16 PM IST

आगरा. बाह थाना क्षेत्र के गांव नरेपुरा में झोलाछाप की लापरवाही से नवजात बच्चे की मौत हो गई. प्रसूता की जान पर बन आई. ऑपरेशन के दौरान प्रसूता की किडनी और पेट की नसें काट दी गई. हालत बिगड़ने पर प्रसूता को रेफर कर दिया गया. पीड़ित ने सीएससी अध्यक्ष और थाना प्रभारी से शिकायत की,. स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को सील कर दिया है.

आशा कार्यकर्ता ले गई निजी अस्पताल
नरेपुरा गांव निवासी रामलाल की पत्नी रजनी देवी गर्भवती थी. प्रसव पीड़ा के बाद रामलाल पत्नी को लेकर गांव की आशा कार्यकर्ता सीमा देवी के साथ सीएचसी पहुंचे. वहां से आशा कार्यकर्ता सीमा को मां वैष्णवी हॉस्पिटल ले आई. आरोप है कि इस निजी अस्पताल में जबरन प्रसूता का ऑपरेशन कर दिया गया. इस दौरान नवजात की मौत हो गई.

हालत बिगड़ने पर दूसरे अस्पताल रैफर
प्रसूता की हालत बिगडने़ पर उसको जबरन वैन में बैठाकर दूसरे अस्पताल आरएम में भेज दिया गया. महिला की हालत बिगड़ते पर चार दिन पहले परिवार वाले उसे पुष्पांजलि अस्पताल ले गए. वहां परिजनों को जानकारी हुई कि प्रसूता के ऑपरेशन के दौरान ही उसकी किडनी और पेट की नसें काट दी गई हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने किया अस्पताल सील
पीड़ित रामलाल ने मामले की शिकायत बाह सीएससी के अधीक्षक डॉ. जितेंद्र कुमार और थाने में की. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मां वैष्णवी अस्पताल को सील कर दिया. डॉ. जितेंद्र के अनुसार मौके पर दो महिलाओं समेत 5 लोग मिले हैं. संचालक और पीड़ित दोनों ही ऑपरेशन करने वाले सर्जन का नाम नहीं बता पा रहे हैं. संचालक और स्टाफ कोई भी डिग्री नहीं दिखा पाया है.