सिटी न्यूज़

फिरोजाबाद: बारिश से रिहायशी इलाकों में भरा पानी, पार्क में खड़ी 50 से अधिक गाड़ियां डूबी

फिरोजाबाद: बारिश से रिहायशी इलाकों में भरा पानी, पार्क में खड़ी 50 से अधिक गाड़ियां डूबी
UP City News | Sep 22, 2022 09:42 PM IST

फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश की जनपद फिरोजाबाद में बारिश का कहर देखने को मिला. जिसमें रिहायशी इलाकों में पानी भर जाने से लोगों का हाल बेहाल है. वही, एक पार्किंग में खड़ी 50 से अधिक गाड़ियां डूब गई. जिसमें लोगों ने रोष जताते हुए नगर निगम प्रशासन को निशाना बनाते हुए कहा है कि नगर निगम प्रशासन ने कोई इंतजाम नहीं किए हैं जिसके कारण जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वही, गाड़ी मालिकों का कहना है गैराज मालिक की लापरवाही से यह नुकसान हुआ है.

बताते चलें कि फिरोजाबाद में 24 घंटे की बारिश के चलते बोध आश्रम के निकट बने कार के गैराज में ढ़ेर सारी गाड़ियां खड़ी हुई थीं जो कि पानी में डूब गईं. लोगों को जैसे-जैसे पता लगा कि उनकी गाड़ियां यहां खड़ी हैं वहां पानी भर गया है तो लोग मौके पर पहुंचे. लोगों को पता चल पाया था कि उनकी गाड़ी में डूब गई हैं लेकिन जब सभी लोगों को पता लगा तो वह अपनी कार को देखने वहां पहुंचे तो वह कार गैराज में डूबी हुई थीं. कार मालिकों का कहना है कि गैराज मालिक की लापरवाही से सारी गाड़ी डूबी हैं. अगर वह सही समय पर फोन कर देता तो लोग अपनी कारों को वहां से ले जाते और नुकसान नहीं होता. वही एक कार मालिक का कहना है कि उसकी गाड़ी में एक लाख रुपए का नुकसान है.

फिरोजाबाद में लगातार हो रही बारिश के चलते बोध आश्रम चौराहे के निकट बने कार गैरेज में कई गाड़ियां खड़ी हुई थी वहां पानी भरने में डूब गयी. इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक के बाद एक कई गाड़ियां पानी भरने से डूब रही हैं. बता दें कि फिरोजाबाद में बारिश के बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. 24 घंटे की लगातार बारिश से बोध आश्रम के निकट कार गैराज में खड़ी कई गाड़िया डूब गईं. 10 से 12 फुट पानी भर गया. लगातार पानी को निकालने का काम किया जा रहा है. गाड़ी मालिकों का कहना है कि लाखों का नुकसान हुआ है. आरोप है कि गैराज मालिक की लापरवाही से यह नुक्सान हुआ है.

फिरोजाबाद के नगर निगम के वार्ड नम्बर 56 के उर्दू नगर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, लोगों का आरोप है कि नगर निगम काम नहीं कराता. फिरोजाबाद के वार्ड नम्बर 56 के उर्दू नगर में इस समय इस लगातार बारिश के बाद लोगों के घरों में इतना पानी भर गया कि लोग घरों को छोड़कर सीढ़ी लगाकर छत पर चढ़कर रह रहे हैं. लोग इतने पानी से भयभीत हैं कि वह अपने बच्चों को कंधे पर बैठाकर पानी में होकर निचले स्थान से ऊंचे स्थान पर ले ले जा रहे हैं क्योंकि उनके घरों में काफी पानी भर चुका है. यहां तक कि घरों में रखा सामान भी पानी में डूब गया है. हालात तो इतनी खराब है कि बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. लोगों का कहना है कि फिरोजाबाद स्मार्ट सिटी है लेकिन उर्दू नगर में विकास कभी नहीं हुआ, जिसके चलते आज लोगों को अपने घर छोड़कर दूसरों के घरों में रहने जाना पड़ रहा है.