सिटी न्यूज़

फिरोजाबाद: डेंगू—वायरल का प्रकोप जारी, बुखार से एक वृद्ध—महिला मौत, अब तक 250 से अधिक हो चुकीं मौत

फिरोजाबाद: डेंगू—वायरल का प्रकोप जारी, बुखार से एक वृद्ध—महिला मौत, अब तक 250 से अधिक हो चुकीं मौत
UP City News | Oct 12, 2021 06:49 PM IST

फिरोजाबाद. सुहागनगरी में वायरल—डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुखार के कारण मंगलवार को जसराना के गांव कुशियारी में वृद्ध और ग्राम नगला पीपल में भी एक महिला ने आगरा में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि महिला के पति की भी हालत चिंताजनक बनी हुई है और उसका भी आगरा में उपचार चल रहा है. बता दें कि सोमवार को तीन बच्चों की भी बुखार से मौत हो गई थी. जिले में अब तक डेंगू—वायरल से 250 से अधिक मौतें हो चुकी हैं. लगातार हो रही मौतों के कारण ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

थाना जसराना क्षेत्र के गांव कुशियारी निवासी दो सगे भाइयों सहित तीन बच्चों की सोमवार को मौत हो गई थी. वहीं मंगलवार को बुखार से पीड़ित वृद्ध साधु सिंह की भी मौत हो गई. परिजनों के अनुसार, वृद्ध को विगत तीन दिन से बुखार आ रहा था. गांव के ही झोलाछाप से उपचार कराने के बाद आराम न मिलने पर परिजन उसे उपचार के ‌लिए सैफई लेकर गए, जहां उनकी हालत गंभीर कहते हुए रेफर कर दिया गया.

इसके बाद परिजन वृद्ध को निजी चिकित्सक के पास लेकर गए लेकिन चिकित्सक ने उपचार करने से इनकार कर दिया. इसके बाद परिजन वृद्ध को लेकर आगरा ले जा रहे थे लेकिन इससे पहले ही उसकी मौत हो गई.
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. मुनींद्र कुमार ने कहा कि गांव में शिविर लगाकर जांच के बाद दवा का वितरण किया गया है. गांव में सफाई आदि के लिए कर्मचारियों को लगा दिया गया है.

वहीं जसराना के नगला पीपल निवासी लाल बहादुर और उनकी पत्नी रूपमती भी विगत दिनों से बुखार से पीड़ित थे. हालत गंभीर होने पर दोनों का आगरा स्थित निजी चिकित्सालय में उपचार चल रहा था. यहां जांच रिपोर्ट में रूपमती को डेंगू की पुष्टि हुई. आगरा के उपचार के दौरान मंगलवार को रूपमती की मौत हो गई. वहीं पति लाल सिंह की हालत भी चिंताजनक बनी हुई है. ग्राम नगला पीपल निबासी जिला पंचायत सदस्य राजीव लोधी ने बताया कि तीन चार दिन से दोनों पति पत्नी का इलाज आगरा में चल रहा था. अभी पत्नी की मौत की खबर उसके पति को नही दी गई है.