सिटी न्यूज़

फिरोजाबाद: पुलिस मैस में घटिया खाने पर सवाल उठाने वाले कांस्टेबल का गाजीपुर तबादला

फिरोजाबाद: पुलिस मैस में घटिया खाने पर सवाल उठाने वाले कांस्टेबल का गाजीपुर तबादला
UP City News | Sep 22, 2022 12:53 PM IST

फिरोजाबाद. फिरोजाबाद पुलिस लाइन के मैस में घटिया भोजन परोसे जाने को लेकर विरोध जताने वाले अलीगढ़ निवासी पुलिस कांस्टेबल मनोज कुमार का गाजीपुर जिले में ट्रांसफर कर दिया गया है. जो फिरोजाबाद से 600 किलोमीटर दूर है. विभाग की इस कार्रवाई को सजा के तौर पर देखा जा रहा है

पुलिस लाइन में तैनात सिपाही मनोज कुमार ने अगस्त माह की शुरुआत में पुलिस की मैस के खाने पर सवाल उठाए थे। उसने खाने की थाली को पुलिस लाइन से उठाकर हाईवे पर लाकर रख दिया और कहा कि गुणवत्ताहीन खाना पुलिसकर्मियों को खिलाया जा रहा है वे कैसे अपनी ड्यूटी ठीक से कर सकते हैं.  उनके स्वास्थ्य कैसे ठीक रह सकते हैं. सिपाही मनोज के आरोपों के बाद एसएसपी आशीष तिवारी ने मामले की जांच बैठा दी थी तो वहीं पूरे प्रदेश की मैस में पुलिसकर्मियों के खाने की गुणवत्ता को परखा गया और कई जगह खामियां मिलने के बाद खाने की स्थिति बेहतर हुई थी.

बता दें कि पुलिस के विभिन्न मेस में घटिया तथा निम्नस्तरीय खाने की शिकायतें आम हैं. इसी प्रकार पुलिसकर्मियों को छुट्टी न मिलने, बेहद खराब और खतरनाक माहौल में कई-कई घंटे ड्यूटी देने आदि की बातें हैं. जिन सबसे पुलिसकर्मी जूझकर नौकरी करते हैं. यह सभी की जानकारी में होता है. कांस्टेबल मनोज कुमार की शिकायत के बाद माना जा रहा था कि उन पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी और अंतत: हुआ भी ऐसा ही. मनोज का तबादला फिरोजाबाद से 600 किलोमीटर गाजीपुर जिले में कर दिया गया है.