सिटी न्यूज़

मोमबत्ती के चलते वाल्मीकि मंदिर परिसर में लगी आग, हजारों का सामान जलकर राख

मोमबत्ती के चलते वाल्मीकि मंदिर परिसर में लगी आग, हजारों का सामान जलकर राख
UP City News | Apr 09, 2021 12:08 PM IST

फिरोजाबाद. यूपी के फिरोजाबाद में स्थित वाल्मीकि मंदिर परिसर में गुरुवार की रात मोमबत्ती के कारण आग लग गई. आग लगने के चलते मंदिर परिसर में रखा हजारों का सामान जलकर राख हो गया. जबकि कई महत्वपूर्ण अन्य सामान भी जल गया. आग पर किसी तरह से काबू पाया गया. हालांकि इस घटना में मंदिर के महंत को चोट खरोंच नहीं आई है.

पूरा मामला थाना टूंडला क्षेत्र के फ्रेण्ड्स क्लब स्थित वाल्मीकि मंदिर का है. जहां पर बीती रात्रि मंदिर के महंत ने बिजली चले जाने पर मोमबत्ती जला ली. उसके बाद वह गहरी नींद में सो गए. जलती हुई मोमबत्ती गिर जाने से मंदिर परिसर में रखे हुए जरूरत के सामान में किसी तरह आग लग गई. उस आग की जद में आकर उनकी जरूरतों का सामान जलकर राख हो गया. जब मंदिर के महंत की आंख खुली तो नजारा देखकर वह हैरान रह गए. चीख—पुकार मचाई तो अन्य लो भी इकट्ठा हो गए.

इसके बाद आग पर काबू पाए जाने का प्रयास किया जाने लगा. जानकारी होने पर आसपास के लोग भी मौके पर आ गए. जले हुए सामान को मंदिर से बाहर निकाला गया. आग पर लोगों ने काबू पाया. गनीमत रही कि इस घटना में मंदिर के महेंद्र को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है. वहीं उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर का कई कीमती सामान जलकर राख हो गया रात में लाइट चली जाने के चलते मोमबत्ती जलाई थी और उसी के चलते आग लगी है.