सिटी न्यूज़

फिरोजाबाद में हड़ताल: मांग नहीं मानीं तो थाली बजाकर सरकार को जगाएंगे संविदा कर्मचारी

फिरोजाबाद में हड़ताल: मांग नहीं मानीं तो थाली बजाकर सरकार को जगाएंगे संविदा कर्मचारी
UP City News | Nov 26, 2021 07:11 AM IST

फिरोजाबाद. प्रदेश आहवान पर गुरूवार को जनपद के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर संविदा कर्मचारियों और आशाओं ने सात सूत्री माॅगों को लेकर काली पट्टी बांधकर विरोध किया. इ विरोध के कारण जिले में वैक्सीनेशन कार्य भी प्रभावित हुआ. जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर 25 नवंबर 2021 को अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर संविदा कर्मचारियों, आशाओं द्वारा काली पट्टी बांधकर विरोध करते हुए कोराना वैक्सीन का कार्य नहीं किया.
कर्मचारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी और आशाएं पिछले दो वर्षोंं से कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी व कोविड टीकाकरण जैसे महत्वपूर्ण कार्यों में निरन्तर अपनी सेवा प्रदान कर पूर्ण योगदान दे रहे हैं, जिसके दौरान संविदा कर्मचारियों से प्रत्येक राजकीय अवकाशों व साप्ताहिक अवकाशों में भी लगातार विभागीय कार्य लिया जा रहा है. 26 जुलाई 2021 को संगठन प्रतिनिधि मंडल से अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य वं परिवार कल्याण उत्तर प्रदेश से हुई वार्ता के दौरान तीन मांगों को पूरा किए जाने की सहमति प्रदान किए जाने के उपरांत भी दो मांगों पर तीन माह व्यतीत हो जाने के उपरान्त भी कोई कार्रवाई न होने से प्रदेश के संविदा कर्मचारियों में काफी रोष व्याप्त है, जिसके कारण संगठन आंदोलन के राह पर जाने हेतु विवश है.
इसी के चलते गुरुवार को संविदा कर्मचारियों एवं आशाओं ने काला फीता बांधकर कार्य करते हुए सांकेतिक विरोध किया गया. शुक्रवार से समस्त जनपदों में संविदा कर्मचारियों द्वारा कार्य बहिष्कार. 27 नवम्बर को ताली व थाली बजाकर विरोध दर्ज करते हुए सरकार को अंतिम चेतावनी दी जाएगी. 29 नवम्बर को पूर्ण संख्या बल के साथ मिशन निदेशक (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश) कार्यालय लखनऊ का घेराव किया जाएगा. 30 नवम्बर से प्रदेश के समस्त जिलो में अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएंगी.