सिटी न्यूज़

आगरा: कर्फ्यू से पहले ही पुलिस सख्त, तीन घंटे में ही काट दिए 16 सौ लोगों के चालान

आगरा: कर्फ्यू से पहले ही पुलिस सख्त, तीन घंटे में ही काट दिए 16 सौ लोगों के चालान
UP City News | Apr 09, 2021 08:27 AM IST

मास्क न लगाने वाले 1620 लोगों के चालान काटकर वसूला 4.96 लाख शमन शुल्क
आगरा. उत्तरप्रदेश में कोरोना तेजी फैल रहा है. इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है. इस आदेश के तहत प्रदेश के कई शहरों में कर्फ्यू लग भी चुका है. अब आगरा में भी इसे लागू करने निर्देश दिए गए हैं. शनिवार रात दस बजे से रात्रि‌ कर्फ्यू लागू हो जाएगा. इससे पहले ही पुलिस नेसख्ती करना शुरू कर दिया है. गुरुवार की शाम छह बजे से नौ बजे तक बिना मास्क वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया.इस दौरान पूरे जिले से 16 सौ से लोग पकड़े गए जिन्होंने मास्क नहीं लगाया. पुलिस ने सभी 1620 लोगों का चालान काटकर 4.96 लाख रुपये का शुल्क वसूल किया. बता दें कि बुधवार रात मुख्यमंत्री ने आगरा समेत 12 जिलों की कोविड समीक्षा में जिला प्रशासन पर निर्णय छोड़ा है. जिस शहर में 500 सक्रिय मरीज हैं, वहां नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं. इसके बाद से पुलिस सक्रिय हो गई.
कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में पुलिस ने भी सख्ती करना शुरू कर दिया. बिना मास्क मिलने वालों के चालान काटे जा रहे हैं. गुरुवार शाम तकरीबन छह बजे से रात नौ बजे तक जिले में पुलिस ने बिना मास्क के 1620 लोगों के चालान काटकर उनसे शमन शुल्क के रूप में 4.96 लाख रुपये की वसूली की गई.
एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए पुलिस चेकिंग कर रही है. बाजारों में बिना मास्क के लोगों के चालान काटे जा रहे हैं. इसके साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. लोगों से कहा जा रहा है कि जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर आए. इस दौरान मास्क जरूर पहनें. गुरुवार शाम छह बजे से रात नौ बजे तक जिले के सभी थानों की पुलिस ने अभियान चलाया. इस दौरान 1620 के चालान काटे गए. यह लोग बिना मास्क के थे. वहीं शमन शुल्क के रूप में 4.96 लाख रुपये की वसूली की गई. हर थाना क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने के लिए बैठक भी की जा रही है.अब हर दिन सुबह से शाम तक अभियान चलाकर बिना मास्क वालों के चालान काटे जाएंगे.