सिटी न्यूज़

मास्क में डिवाइस लगाकर नकल माफियाओं ने फिर भर्ती परीक्षा में लगाई सेंध

मास्क में डिवाइस लगाकर नकल माफियाओं ने फिर भर्ती परीक्षा में लगाई सेंध
UP City News | Nov 24, 2021 09:51 PM IST

आगरा. एक बार फिर से नकल माफियाओं ने दारोगा भर्ती परीक्षा में सेंध लगा दी है. पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है. खास बात ये है कि अब नकल माफिया हाइटेक तरीके से सेंध लगा रहे हैं, जिसमें इलेक्ट्रानिक उपकरण का इस्तेमाल कर रहे हैं.

मामला आगरा के थाना एत्माद्दौला का है. यहां की पुलिस ने दारोगा भर्ती परीक्षा में एक परीक्षार्थी और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किया गया युवक हाथरस के थाना चंदपा के छितावर का रहने वाला है. युवक का नाम नरेंद्र कुमार है. जबकि दूसरे युवक का नाम राहुल कुमार है. राहुल एटा के चिरगवां का रहने वाला है.  नरेंद्र कुमार कालिंद्री इंफोटेक परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने आया था।

खास बात ये थी कि परीक्षा देेने के समय वह मास्क लगाए थे. इसी मास्क में डिवाइस लगी हुई थी जिससे वह अपने दोस्त से कनेक्ट था. पुलिस ने जब उसकी जांच की तो वह पकड़ में आ गया. उसका साथी राहुल बाहर खड़ा था. नरेंद्र डिवाइस की मदद से बाहर खड़े राहुल से सवाल का जवाब पूछता था. राहुल के पास से पुलिस ने लैपटॉप बरामद किया है. राहुल इस समय गाजियाबाद के वंदना विहार खोडा कालोनी में रह रहा है।

दूसरे की जगह पर दे रहे थे परीक्षा

ताजगंज पुलिस ने एसएससी जीडी की परीक्षा में अलीगढ़ के तोछीगढ़ के रहने वाले अरविंद कुमार और फिरोजाबाद के गांव जौनामई के रहने वाले नीरज कुमार को गिरफ्तार किया है. ये दोनों शमसाबाद रोड स्थित  गांव रजरई में स्थित जीबी इंफोटेक में हाथरस के युधिष्ठर और फिरोजाबाद के दीपक कुमार के स्थान पर परीक्षा देने आए थे। वहीं कमला नगर पुलिस ने एसएससी जीडी की परीक्षा में अलीगढ़ के गांव असरोई निवासी परीक्षार्थी जयप्रकाश के स्थान पर परीक्षा देने आए जगपाल को गिरफ्तार किया। आरोपी अलीगढ़ के गांव अरनिया का रहने वाला है।