सिटी न्यूज़

बैंक से 9 लाख रुपये लेकर घर लौट रहा था किसान, बाजार में कुछ देर के लिए रुका और रुपये हो गए गायब

बैंक से 9 लाख रुपये लेकर घर लौट रहा था किसान, बाजार में कुछ देर के लिए रुका और रुपये हो गए गायब
UP City News | Sep 15, 2021 12:39 PM IST

मैनपुरी . उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में बुजुर्ग के साथ 9 लाख रुपए की टप्पेबाजी करने का मामला सामने आया है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बुजुर्ग ने मकान बनाने के लिए बैंक से नौ लाख रुपये निकालकर साइकिल से घर जा रहे किसान का नोटों से भरा थैला बदमाशों ने पार कर दिया. घटना संता बसंता चौराहे के निकट उस दौरान हुई जब किसान साइकिल के पहिए में फंसे कपड़े को निकाल रहा था.

रुपयों से भरा थैला साइकिल के हैंडिल पर टंगा हुआ था. घटना की जानकारी होते ही किसान कोतवाली पहुंचा और पुलिस को सारी घटना से अवगत कराया. पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले लेकर बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका. मंगलवार को दिनदहाड़े 9 लाख रुपये गायब होने की खबर फैली तो हड़कंप मच गया. घटना की तहरीर पर पुलिस मामला दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है.

घटना दोपहर एक बजे की है. नगर के मोहल्ला गाड़ीवान निवासी कृष्णमुरारी यादव पुत्र इतवारीलाल ने हाल ही में अपना एक खेत बेचा था और रुपये स्टेशन रोड स्थित सेंट्रल बैंक में जमा कर दिए थे. मंगलवार को मकान निर्माण के लिए उन्हें रुपयों की जरूरत पड़ी तो बैंक से 9 लाख रुपये निकालकर थैले में रख लिए. साइकिल पर थैला टांगकर वे घर के लिए रवाना हुआ. तांगा स्टैंड और संता बसंता तिराहे के बीच में उनकी साइकिल के पहिए में कपड़ा फंस गया तो वे साइकिल खड़ी कर कपड़ा निकालने लगे. इसी बीच मौका पाकर अज्ञात बदमाशों ने रुपयों से भरे थैले को काट लिया और फरार हो गए.

साइकिल से थैला काटने की नहीं हुई जानकारी

हैरानी की बात तो ये रही कि किसान को थैला काटे जाने का एहसास नहीं हुआ. जब वह कपड़ा निकालकर खड़ा हुआ तो थैला गायब देख वह भौचक रह गया. घंटे भर थैले की तलाश की गई लेकिन कोई पता नहीं चला तो पीड़ित कोतवाली पहुंचा और पुलिस को अवगत कराया. जानकारी मिलते ही कोतवाल भानुप्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर दौड़ पड़े. स्वाट टीम प्रभारी आरएन यादव भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने भी किसान से जानकारी जुटाई. घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा थी. दिनदहाड़े हुई इस घटना से सनसनी फैल गई है.