सिटी न्यूज़

आगरा में भाजपा ने बदली रणनीति, पांच सीटों पर नए चेहरे, चार हुए रिपीट, जानिए कौन-कौन हैं नए चेहरे

आगरा में भाजपा ने बदली रणनीति,  पांच सीटों पर नए चेहरे, चार हुए रिपीट, जानिए कौन-कौन हैं नए चेहरे
UP City News | Jan 15, 2022 02:11 PM IST

आगरा. विधानसभा चुनाव में आगरा की नौ सीटों में से 5 पर भाजपा ने नए चेहरों पर दांव खेला है. 9 सीटों में से 4 पर पुराने प्रत्याशी ही रिपीट किए गए हैं. चुनावी पंडितों की मानें तो भाजपा ने विरोध को कम करने के लिए रणनीति पांच प्रत्याशियों को बदल दिया है. हालांकि निवर्तमान विधायकों ने अंदरखाने विरोध भी शुरू कर दिया है.

विधानसभा के पिछले चुनाव में जिले की नौ सीट पर भाजपा के विधायक चुने गए थे. इनमें से वर्तमान चुनाव में भाजपा ने आगरा कैंट से जीएस धर्मेश, आगरा दक्षिण से योगेंद्र उपाध्याय, आगरा उत्तर से पुरुषोत्तम खंडेलवाल व बाह से पक्षालिका सिंह को पुन: टिकट दिया है जबकि एत्मादपुर से अभी हाल ही में सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए धर्मपाल, आगरा देहात से पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य, फतेहपुरसीकरी से पूर्व सांसद चौधरी बाबू लाल, खेरागढ से अभी हाल ही में बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए भगवान सिंह कुशवाह, फतेहाबाद से छोटे लाल वर्मा को टिकट दिया है. खास बात यह है कि फतेहपुर सीकरी से मौजूदा विधायक चौधरी उदयभान राज्यमंत्री भी थे.

भाजपा में 5 सीटों पर हुए बदलाव को लेकर अन्य राजनीतिक दलों में भी तमाम चर्चाएं शुरू हो गई हैं. जिन विधायकों के टिकट कटे हैं, उनमें निराशा है और जिन्हें टिकट मिली है, उनके घर पर उत्सव का माहौल है. 5 प्रत्याशियों को बदले जाने के बाद अब भाजपा पूरी तरस से फ्रंट फुट पर बल्लेबाजी करने को तैयार है. हालांकि सिटिंग विधायकों से उसे अंदरखाने भितरघात का भी खतरा बना हुआ है. ‌