सिटी न्यूज़

Agra की पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर हेमलता काला को BCCI ने दी बड़ी जिम्मेदारी, राशि कनौजिया का टीम में चयन

Agra की पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर हेमलता काला को BCCI ने दी बड़ी जिम्मेदारी, राशि कनौजिया का टीम में चयन
UP City News | Nov 30, 2021 12:52 PM IST

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा से ताल्लुक रखने वाली पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेट प्लेयर हेमलता काला (Hemlata Kala) को बीसीसीआई (BCCI) ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें चैलेंजर ट्रॉफी (Challenger Trophy) के लिए महिला इंडिया बी का कोच बनाया गया है. हेमलता भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मुख्य चनयकर्ता की जिम्मेदारी भी संभाल चुकी हैं. इसके अलावा चैलेंजर ट्राफी में आगरा के लिए दोहरी खुशी का मौका है. आगरा की क्रिकेटर राशि कनौजिया (Rashi Kanojia) को इंडिया बी के लिए चुना गया है.

बीसीसीआई ने 4 दिसंबर से विजयवाडा में शुरू होने जा रही चैलेंजर ट्रॉफी के लिए पूर्व इंडियन ऑलराउंडर क्रिकेटर हेमलता काला को महिला इंडिया बी टीम का नियुक्त किया गया है. जैसा की हमने पहले भी बताया कि हेमलता महिला इंडिया टीम की मुख्य सेलेक्टर भी रह चुकी हैं उन्होंने अपनी नई जिम्मेदारी के बारे में कहा कि बीसीसीआई ने मुझे जो नई भूमिका दी है. उसे बेहतरीन तरीके से निभाने का प्रयास करुंगी. महिलाओं का क्रिकेट की ओर तेजी से रुझान बढ़ रहा है. ये अच्दी बात है. लड़कियों को क्रिकेट की बारीकियां सीखना मेरे लिए गर्व का पल होगा. उन्होंने कहा कि आगरा की पूनम यादव और दीप्ति शर्मा पहले ही भारतीय महिला टीम का हिस्सा हैं.

आगरा न्यूज: गौस पाक ने दुनिया को हक और इंसानियत के रास्ते पर चलने का इल्म दिया

ऐसे में अन्य लड़कियां भी भारतीय क्रिकेट में जाने को तैयार हैं. ये आगरा के लिए गौरवमयी क्षण है. वहीं मूल रूप से आगरा के नामनेर निवासी ​क्रिकेटर राशि कनौजिया लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं. राशि बतातीं है कि महिला इंडिया बी टीम में उनका सेलेक्शन किया गया है. वह बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करेंगी ताकि आगरा का नाम रोशन कर सकें. बता दें राशि इसके पहले भारतीय महिला ए टीम की ओर से बांग्लादेश और श्रीलंका टूर पर जा चुकी हैं. वो यूपी की महिला सीनियर टीम की उप कप्तान रहीं हैं और अंडर-23 उप्र की कप्तान भी रह चुकी हैं.