सिटी न्यूज़

डॉ. उमाकांत को किडनैप करने वाले बदमाश बदन सिंह को पुलिस ने किया ढेर, उसका साथी भी मारा गया

डॉ. उमाकांत को किडनैप करने वाले बदमाश बदन सिंह को पुलिस ने किया ढेर, उसका साथी भी मारा गया
UP City News | Jul 22, 2021 08:27 AM IST

आगरा. यूपी के आगरा में पिछले दिनों डॉक्टर उमाकांत गुप्ता के अपहरण की साजिश रचने वाले एक लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह और उसके एक साथी को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया है. मुठभेड़ आगरा के थाना जगनेर के कछपुरा क्षेत्र में हुई है. बताया जाता है कि इस एनकाउंटर में कुछ पुलिसअधिकारियों की बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगी, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों यमुना कॉलोनी के रहने वाले डॉक्टर उमाकांत गुप्ता का एत्माद्दौला में हाईवे पर स्थित विद्या नर्सिंग होम जाने के बाद अपहरण कर लिया गया था. पुलिस को उनकी उनकी लास्ट लोकेशन सैया चित्र मिली थी. उनकी तलाश में आगरा के एसपी सिटी रोहनपी बोत्रे के नेतृत्व में कई टीमें लगाईं गई थीं. फिर आगरा और धौलपुर की स्पेशल टास्क फोर्स ने बदमाशों के चंगुल से उमाकांत गुप्ता को छुड़ा लिया. पुलिस गाड़ी ले जाते समय धौलपुर में एक बदमाश को पकड़ा था, उसके चलते सफलता मिली थी. वहीं इसके बाद से ही डॉक्टर उमाकांत गुप्ता के अपहरण कांड से चर्चा में आए दस्यु केशव गुर्जर के गुर्गे बदन सिंह पर पुलिस ने एक लाख और उसके तीन साथियों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया था.

बदन सिंह और उसके साथियों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही थी. तभी सूचना मिली कि थाना जगनेर के कछपुरा क्षेत्र में बदन सिंह छिपा है. पुलिस ने घेराबंदी की. बदमाशों ने गोली चलाना शुरू किया तो पुलिस ने भी फायरिंग की. पुलिस की गोली लगने से 1 लाख का इनामी बदन सिंह और उसका साथी ढेर हो गया. पुलिस के मुताबिक बदन सिंह पेशवर अपराधी था और वह किडनैप जैसे अपराधों को अंजाम देता था. पुलिस के मुताबिक बदन सिंह पहले 3 किडनैप कर चुका था और डॉक्टर को किडनैप करने का चौथा मामला था. जिसमें 5 करोड़ की फिरौती मांगी गई थी. हालांकि पुलिस ने बिना फिरौती दिए ही सही सलामत डॉक्टर को बरामद कर लिया था.