सिटी न्यूज़

वाणिज्य कर विभाग का निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार गिरफ्तार, चांदी कारोबारी से लूटे थे 43 लाख

वाणिज्य कर विभाग का निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार गिरफ्तार, चांदी कारोबारी से लूटे थे 43 लाख
UP City News | Sep 14, 2021 10:12 PM IST

आगरा. आगरा में चांदी कारोबारी से 43 लाख रुपये की लूट के मामले में फरार चल रहे वाणिज्य कर विभाग के निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और थाना लोहामंडी पुलिस ने मंगलवार को ईदगाह बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया. वह कहीं भागने की फिराक में था. पुलिस अब उसे कोर्ट में पेश करेगी. असिस्टेंट कमिश्नर को पूर्व में निलंबित किया जा चुका है, उस पर पचास हजार का इनाम भी घोषित किया गया था.

तीस अप्रैल को हुई थी वारदात
लूट की यह घटना 30 अप्रैल को हुई थी. मथुरा के चांदी प्रदीप अग्रवाल उस दिन बिहार से चांदी के जेवरात बेचकर लौट रहे थे. लखनऊ एक्सप्रेस वे के फतेहाबाद टोल पर कारोबारी की गाड़ी को वाणिज्यकर अधिकारियों और कर्मचारियों ने रोक लिया.ाआरोप है कि कारोबारी को जयपुर हाउस स्थित ऑफिस ले जाकर उसके बैग में रखे 43 लाख रुपये लूट लिए गए थे.

थाना लोहामंडी में दर्ज हुुआ मुकदमा
व्यापारी की शिकायत पर 12 मई को थाना लोहामंडी में मुकदमा दर्ज किया गया. लूट और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा की वृद्धि की गई. इसमें असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर अजय कुमार, कर अधिकारी शैलेंद्र कुमार, सिपाही संजीव कुमार और निजी चालक दिनेश कुमार को नामजद किया गया. पुलिस सिपाही संजीव कुमार और चालक दिनेश कुमार को जेल कर जेल भेज चुकी है.

फरार शैलेंद्र पर भी पचास हजार का इनाम
दोनों अधिकारी अजय कुमार और शैलेंद्र कुमार फरार थे. एसटीएफ और थाना लोहामंडी पुलिस ने मंगलवार को निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया. अजय कुमार पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. पुलिस अब आरोपी शैलेंद्र कुमार की तलाश में जुट गई है. उस पर भी पचास हजार रुपये का इनाम घोषित है.