सिटी न्यूज़

आगरा के अयान ने किया शहर का नाम रोशन, पेंटिंग प्रतियोगिता में जीता राष्ट्रीय खिताब

आगरा के अयान ने किया शहर का नाम रोशन, पेंटिंग प्रतियोगिता में जीता राष्ट्रीय खिताब
UP City News | Jan 15, 2022 06:56 PM IST

आगरा.(Agra) सेंट कॉनरेड (St. Conrad) के छात्र मैत्री बाग निवासी वंडर बॉय अयान राघव (Wonder Boy Ayan Raghav) भारत सरकार के पेट्रोलियम (petroleum) व प्राकृतिक गैस मंत्रालय की प्रतिष्ठित ‘पेट्रोलियम संरक्षण पेंटिंग प्रतियोगिता के राष्ट्रीय विजेता बन गए हैं. सेंट कॉनरेड इंटर कॉलेज आगरा के 7वीं कक्षा के छात्र अयान राघव ने संरक्षण पेंटिंग के राष्ट्रीय स्तर में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए भारत के अन्य राज्यों के प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए विजेता का ताज आगरा व उत्तर प्रदेश के नाम किया है.

अयान की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बनाई गयी कलाकृति ने निर्णायकों को बेहद प्रभावित किया और अयान राघव को विजेता चुन लिया गया. विगत अक्तूबर 2021 में इस प्रतियोगिता का राज्य स्तर से उत्तर प्रदेश का विजेता बनने पर अयान राघव को राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग का अवसर प्राप्त हुआ था. भारत सरकार की इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में आगरा ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश को इस उपलब्धि से गौरव दिलाने वाले आगरा के वंडर बॉय अयान राघव अनेक अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और अन्य स्तर की उपलब्धियां प्राप्त कर प्रदेश और आगरा को कई बार गौरवान्वित कर चुके हैं.

अयान राघव की उपलब्धियां, खिताब और सम्मान की एक लंबी लिस्ट है. अपनी उपलब्धि का श्रेय सेंट कॉनरेड के आर्टिस्ट ऑफ द ईयर अयान राघव ‘गोल्डन गर्ल’ नाम से मशहूर अपनी बहन अलीशा राघव को देते हैं. सेंट कॉनरेड के प्रधानाचार्य फादर जोवाकिम खेस, उप प्रधानाचार्य फादर ज्योति प्रकाश और शिक्षको ने अयान की उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की है.