सिटी न्यूज़

आगरा: दीवानी न्यायालय में पेशी पर लाए गए गैंगस्टर को पुलिस पर हमला कर छुड़ा ले गए हमलावर

आगरा: दीवानी न्यायालय में पेशी पर लाए गए गैंगस्टर को पुलिस पर हमला कर छुड़ा ले गए हमलावर
UP City News | Jul 13, 2022 06:18 PM IST

आगरा. उत्तर प्रदेश के जनपद आगरा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जिसमें दीवानी न्यायालय में पेशी पर लाए गए गैंगस्टर को पुलिस पर हमला करके हमलावर उसे छुड़ा ले गए. बताया जा रहा है कि आरोपी को छुड़ाने के लिए चार हमलावर आए थे. उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया जिसमें सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना से दीवानी परिसर में हड़कंप मच गया था. सूचना पर न्यू आगरा थाना पुलिस पहुंच गई लेकिन आरोपी जब तक फरार हो चुके थे. आरोपियों की तलाश मैं पुलिस की टीमें लगाई गई हैं.

बताते चलें कि पूरा मामला आगरा के दीवानी न्यायालय का है जहां बुधवार को पेशी पर फिरोजाबाद के लाइनपार क्षेत्र निवासी विनय क्षेत्रीय को आगरा थाना बरहन पुलिस ने उसे जेल भेजा था. वह एक मामले में सरगना है. बुधवार दोपहर को जेल में पेशी पर विनय को लाया गया. एक सिपाही उसे कोर्ट में पेश करने के बाद ले जा रहा था तभी 4 लोग आए. इनमें से एक ने सिपाही के सिर पर ईंट मार दी. जिससे वह घायल हो गया. जिसके बाद गैंगस्टर एक्ट के आरोपी के साथ चारों आरोपी फरार हो गए.

इस घटना को देख और सिपाही के घायल होने पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. मौके पर अधिवक्ता भी पहुंच गए. सूचना पर दीवानी न्यायालय सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी भी आ गए. उन्होंने गेट पर तलाश की लेकिन आरोपी वहां से जब तक फरार हो चुके थे. इसके बाद एसपी सिटी विकास कुमार फोर्स के साथ पहुंच गए. एसपी सिटी ने बताया कि सिपाही पर हमला कर आरोपी को छुड़ाया गया है. तलाश जारी है. घायल सिपाही को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

बता बता दें कि दीवानी न्यायालय परिसर में हुई घटना के बाद आईजी नचिकेता झा और एसएसपी प्रभाकर चौधरी मौके पर पहुंच गए. इसके साथ ही पुलिस के आला अफसर भी घटनास्थल पर पहुंच गए और पूरी घटना का जायजा लिया. उन्होंने गैंगस्टर व अन्य आरोपियों की तलाश के लिए चेकिंग शुरू कर दी है लेकिन अभी तक आरोपियों का कहीं पता नहीं चला है.