सिटी न्यूज़

आगरा: व्हीलचेयर पर बैठकर ली रामवीर उपाध्याय ने भाजपा की सदस्यता, भावुक हो उठीं उनकी पत्नी

आगरा: व्हीलचेयर पर बैठकर ली रामवीर उपाध्याय ने भाजपा की सदस्यता, भावुक हो उठीं उनकी पत्नी
UP City News | Jan 15, 2022 07:29 PM IST

आगरा. बहुजन समाज पार्टी के स्टार प्रचारक और हाथरस की सादाबाद सीट से मौजूदा विधायक रामवीर उपाध्याय ने शनिवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. व्हीलचेयर पर बैठकर अपने घर से बाहर आए उपाध्याय ने सभी का अभिवादन स्वीकार किया. इस दौरान उनके निवास पर सैकड़ों समर्थकों का जमावड़ा रहा. पूर्व सांसद और उनकी पत्नी सीमा उपाध्याय भावुक हो उठीं. रामवीर उपाध्याय ने कहा कि वे भाजपा में आकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. वे पार्टी की नीति और नीति के अनुरूप कार्य करेंगे. उन्होंने अपने समर्थकों को भाजपा को जिताने की अपील की.
विधानसभा चुनाव में नेताओं के दल बदलने का सिलसिला जारी है.भाजपा में मची भगदड़ के बाद भाजपा ने भी दूसरे दलों के बड़े नेताओं को तोड़ना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में बसपा के स्टार प्रचारक और मायावती सरकार में उर्जा मंत्री रहे रामवीर उपाध्याय ने शनिवार को भाजपा सदस्यता ग्रहण कर ली. उन्हें ब्रज प्रांत के अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी ने सदस्यता दिलाई. इस दौरान वे व्हीलचेयर पर बैठे रहे. उनकी तबियत खराब बताई जा रही है. इस दौरान उनकी पत्नी पूर्व सांसद व हाथरस से जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा उपाध्याय और रामवीर उपाध्याय का पूरा परिवार मौजूद रहा.
रामवीर उपाध्याय का सियासी सफर
हाथरस की सादाबाद (Sadabad) सीट से विधायक रामवीर ​उपाध्याय (Ramveer Upadhyay) पिछली मायावती सरकारों में ऊर्जा, परिवहन और कई सारे विभागों के मंत्री रह चुके हैं. उनके विधानमंडल का सचेतक भी बनाया गया था. हालांकि बसपा सुप्रीमो ने उन्हें 2019 में अनुशासीनता के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया था. इसके बाद से ही वह राजनीति से दूर चल रहे थे. हालांकि पंचायत चुनाव के दौरान ही उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन उस समय उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण नहीं की. हालांकि वह कई बार भाजपा के प्रतिनिधियों के साथ मुलकात करते नजर आ जाते थे. अब गुरुवार को उन्होंने बसपा से इस्तीफा दे दिया.