सिटी न्यूज़

आगरा: मकर संक्रांति के लिए तिल गुड़ पट्टी के साथ रंग बिरंगी पंतगों से सजकर तैयार हुआ बाजार

आगरा: मकर संक्रांति के लिए तिल गुड़ पट्टी के साथ रंग बिरंगी पंतगों से सजकर तैयार हुआ बाजार
UP City News | Jan 13, 2021 07:41 PM IST

आगरा. मकर संक्रांति के मौके पर आगरा के बाजार सज कर तैयार हो चुके है. शहर के बाजारों में बुधवार को तिलकुट, चूड़ा, गुड़, मूढ़ी लड्डू के खरीदारों की भीड़ उमड़ गयी थी. तिल तिलकुट के दुकानों पर सुबह से ही भीड़ जुटने लगी थी, मकर संक्रांति का पर्व 14 जनवरी को मनाया जाएगा. इन सब खाने पीने के सामान के आलावा पतंगों का बाजार भी सजे हुए है. मकर संक्रांति के मौके पर त्यौहार पतंगबाजी के बिना अधूरा सा है. लोग जमकर पन्नी व कागज की पतंगों की जमकर शॉपिंग कर रहे है.

पतंग के बाजार में इस बार कोरोना वायरस, हैपी न्यू ईयर, भारतीय तिरंगा, स्पाइडर मैन और फिल्मी हीरो और हीरोइन आदि की पतंगों से बाजार सजे है. मोदी-योगी के साथ स्पाइडर मैन, मोटू-पतलू, शिवा, रुद्रा समेत कई कार्टून कैरेक्टर(Cartoon character) के चित्र वाली पतंगे बच्चों और युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है. जहा आगरा और मेरठ की पतंगों के अलावा बरेली व मेरठ के मांझा की ज्यादा मांग है. वही चाइनीज मांझा न के बराबर बिक रहा है. मकर संक्रांति पर शहर के यमुना किनारे पर पतंग उत्सव भी आयोजित किया जाता है.

कोरोना काल में शहरवासी मकर संक्रांति पर कोरोना की गाइडलाइंस का पालन करते हुए पतंगबाजी करेंगे. पतंगों के माध्यम से कोविड-19 से बचाब का संदेश दिया जाएगा.