सिटी न्यूज़

आगरा: विधानसभा चुनाव के लिए किन्नर राधिका बाई ने खरीदा पर्चा, निर्दलीय लड़ेंगी चुनाव

आगरा: विधानसभा चुनाव के लिए किन्नर राधिका बाई ने खरीदा पर्चा, निर्दलीय लड़ेंगी चुनाव
UP City News | Jan 15, 2022 12:55 PM IST

आगरा. (AGRA) यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) के पहले चरण के लिए आगरा में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. गुरुवार से उत्तर प्रदेश विधान सभा के लिए नामाकन दाखिल करना प्रारंभ हो गए हैं. चुनाव नामंकन के पहले दिन बहुत कम लोगों ने पर्चे खरीदे. नामाकंन पत्र के पहले दिन एक किन्नर ने नामांकन के लिए पर्चा खरीदा है. जिनका नाम राधिका बाई है. उन्होंने कई पार्टियों पर टिकट के बदले पैसा मांगने का आरोप लगया है. इसके बाद वह निर्दलीय उम्मीदवार बनकर चुनावी मैदान में उतर गईं हैं.

आगरा छावनी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार किन्नर राधिका बाई ने कहा कि वह चुनाव आयोग और नेताओं को दिखाना चाहती हैं कि अभी किन्नर समाज जिंदा है. उन्होंने कई पार्टियों पर टिकट के बदले रुपये लेने का भी आरोप लगया है. उनका कहना है कि जब मैंने सपा और बसपा से टिकट की बात कही तो उन पार्टियों ने करोडा़ें रूपये पार्टी फंड के लिए मांगे. मेरे पास इतना रुपया नहीं था. इसलिए मैं अकेले ही निर्दलीय उम्मीदवार बनकर चुनावी मैदान में उतर रही हूं. उन्होंने कहा कि मैं इसलिए चुनाव लड़ रही हूं, कि आगे कोई भी किन्नर या अन्य समाज कोई पुरुष-औरत या बच्चा सड़क पर किसी से भीख न मांगे.

ताजनगरी में बढ़े कोरोना के मामले, आज पॉजिटिव केसों की संख्या रही 660

बता दें कि किन्नर राधिका बाई आगरा के बोदला क्षेत्र की रहने वाली हैं. वह शहर में जगह-जगह बधाईयां गा-गा कर अपना भरण-पोषण करती हैं. राधिका बाई ने शहर के बलवंत सिंह इंटर काॅलजे से 10वीं पास किया है. उनका जन्म भी मूलतः आगरा के शाहगंज क्षेत्र में हुआ है. वह किन्नर समाज के साथ-साथ पूरे समाज की सेवा करना चाहती हैं.