सिटी न्यूज़

आगरा: केंद्रीय कारागार में फिल्म की शूटिंग करने पहुंचे अभिषेक बच्चन

आगरा: केंद्रीय कारागार में फिल्म की शूटिंग करने पहुंचे अभिषेक बच्चन
UP City News | Feb 22, 2021 07:22 PM IST

आगरा. अभिनेता अभिषेक बच्चन फिल्म दसवीं की शूटिंग के लिए केंद्रीय कारागार में पहुंचे. उन्होंने साथी कलाकारों के साथ शूटिंग शुरू करने से पहले कारागार में पूजा की. इसके बाद फिल्म की शूटिंग शुरू हुई. अभिषेक बच्चन निजी सुरक्षाकर्मियों से घिरे रहे. कारागार के अंदर भी वे सुरक्षा के घेरे में रहे. फिल्म में अभिनेत्री यामी गौतम प्रमुख भूमिका में हैं.

फिल्म दसवीं की कहानी दबंग बंदी नेता से अनुशासित नागरिक बनने की है. कम पढ़ा लिखा एक नेता जेल में आने के बाद वहां के नियम-कानून को नहीं मानता है. साथी बंदियों और जेल के अधिकारियों पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल करना चाहता है मगर जेल प्रशासन धीरे-धीरे उसमें बदलाव लाता है. उसे अनुशासन का पाठ पढ़ाता है. कम पढा लिखा यही नेता बाद में जेल से दसवीं पास करके अनुशासित नागरिक के रूप में बाहर निकलता है. फिल्म में मुख्य भूमिका अभिषेक बच्चन ने निभाई है. केंद्रीय कारागार में शूटिंग के लिए शासन से अनुमति ली गई है.

केंद्रीय कारागार प्रशासन ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शूटिंग में हिस्सा लेने वाले कलाकारों के लिए गाइड लाइन बनाई है. कलाकारों को फोटोयुक्त पहचान पत्र जारी किए हैं. जेल के मुख्य गेट पर कलाकारों के लिए अलग से रजिस्टर बनाने के साथ ही बायोमीट्रिक मशीन लगाई गई है. कलाकार और प्रोडक्शन टीम के सदस्य बायोमीट्रिक हाजिरी के बाद जेल के अंदर या बाहर जा सकेंगे. फिल्म की शूटिंग में केंद्रीय कारागार के बंदी व स्टाफ हिस्सा नहीं लेंगे. जेल परिसर के जिस हिस्से में शूटिंग होगी, बंदियों का वहां पर प्रवेश वर्जित रहा. होटल गेटवे का सुइट अभिषेक बच्चन के लिए 31 मार्च तक के लिए बुक है. इसलिए माना जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग लंबे समय तक होगी.