सिटी न्यूज़

बिजली के तार से उठी चिंगारी ने किसान की गृहस्थी को कर दिया राख, मुश्किल से बुझी आग

बिजली के तार से उठी चिंगारी ने किसान की गृहस्थी को कर दिया राख, मुश्किल से बुझी आग
UP City News | Apr 09, 2021 11:36 AM IST

आगरा. यूपी के आगरा में पिढौरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव गंगनकी में घर का विद्युत तार टूटने की उठी चिंगारी से किसान के घर में अचानक आग लग गई जिसके कारण घर में रखा हजारों का सामान जलकर राख हो गया।. काफी मुश्किलों के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया. आग बुझाने के लिए पूरे गांव के लोग इकट्ठा हो गए थे, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका.

जानकारी के अनुसार पिढौरा के गांव गंगनकी निवासी किसान कालीचरण पुत्र रामदयाल के घर को विद्युत पोल से आई विद्युत केबल तार में गुरुवार की रात को अचानक फाल्ट हुआ. इसके बाद तार टूट कर गिर गया. जिसकी उठी चिंगारी से छप्पर मैं आग लग गई. आग को देखकर घर के सारे लोग बाहर आ गए. आग इतनी भीषण थी कि उसने पूरे घर को चपेट में ले लिया.

चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण एकत्रित हो गए तत्काल विद्युत कर्मियों को आग तार टूटने एवं लगने की सूचना दी. जिस पर तत्काल विद्युत सप्लाई बंद की गई. एकत्रित ग्रामीणों ने पानी डालकर बमुश्किल कड़ी मशक्कत के बाद भीषण आग पर काबू पाया. तब तक किसान के घर में रखा अनाज, कपड़ा सहित हजारों का जरूरी सामान जलकर राख हो गया. आग से हुए नुकसान को लेकर पीड़ित के सामने शासन प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है.