सिटी न्यूज़

आखिर क्या होने वाला है 3 दिसंबर को, BKU भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया बड़ा एलान

आखिर क्या होने वाला है 3 दिसंबर को, BKU भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया बड़ा एलान
UP City News | Nov 26, 2021 12:39 PM IST

फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश में किसानों की राजनीति गरमाने लगी है. किसान संगठनों के नाम पर अब चुनाव से पहले राजनीतिक अखाड़े शुरू हो गए हैं. किसानों के नेता राकेश टिकैत पर हमलावर रहने वाले भारतीय किसान यूनियन भानु (BKU Bhanu) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह (Bhanu Pratap Singh) ने अब 3 दिसंबर को बड़ा ऐलान करने की घोषणा की है. फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वह किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) समेत अन्य की सीबीआई जांच कराने की मांग सरकार से करेंगे.

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही किसान आयोग के गठन और किसान की मौत पर मुआवजा की मांग भी सरकार के सामने रखेंगे. उन्होंने कहा कि जो लोग धरने पर बैठे हैं. वह कांग्रेस नेताओं की फंडिंग से अपने हित को साधने में जुटे हुए हैं. वह किसान नहीं किसानों को गुमराह करने वाले हैं. सरकार द्वारा बनाई गई एमएसपी से किसानों को कोई लाभ होने वाला नहीं है. किसान अपनी फसल का मूल्य स्वयं तय करें ऐसा कानून बने सभी किसानों को लाभ होगा.

बीजेपी किसान मोर्चा ने देवरिया में निकाली ट्रैक्टर रैली, नाराज किसानों बड़ा संदेश देने की कोशिश

उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत विदेशों से फंडिंग करा कर अभी भी धरना जमाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को जो घटना हुई उसमें जो किसान नेता बन रहे हैं वह भी शामिल थे और खालिस्तानी भी शामिल थे. उन्होंने कहा कि किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन भानु 3 दिसंबर को बड़ा ऐलान करेगी, जो किसानों के हित में होगा.