सिटी न्यूज़

जिले में छात्रवृत्ति घोटाले मामले में ब्लैक लिस्ट होंगे 76 आईटीआई और 13 अन्य शिक्षण संस्थान, शासन को भेजी रिपोर्ट

जिले में छात्रवृत्ति घोटाले मामले में ब्लैक लिस्ट होंगे 76 आईटीआई और 13 अन्य शिक्षण संस्थान, शासन को भेजी रिपोर्ट
UP City News | Sep 23, 2022 10:04 PM IST

मथुरा. उत्तर प्रदेश के जनपद मथुरा में छात्रवृत्ति घोटाले का मामला सामने आने पर जिलाधिकारी ने एक्शन लेते हुए प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी है. जिसमें 76 आईटीआई विद्यालय और 13 अन्य शिक्षण संस्थान शामिल हैं. जिन्हें छात्रवृत्ति घोटाले के मामले में ब्लैक लिस्ट किया जाएगा. इन सभी विद्यालयों के खिलाफ पहले भी रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है.

बताते चलें कि जिलाधिकारी को छात्रवृत्ति घोटाले में 76 आईटीआई और 13 अन्य शिक्षण संस्थान के बारे में घोटाले की सूचना मिली थी. जिसके बाद जिलाधिकारी ने एक्शन लेते हुए सभी के खिलाफ प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी है. जिसके बाद इन सभी संस्थानों के ऊपर एक्शन लेते हुए ब्लैक लिस्ट किया जाएगा. बताया जा रहा है कि इन सभी के ऊपर पहले भी रिपोर्ट हो चुकी है लेकिन फिर भी यह सभी विद्यालय अपनी मनमानी पर बैठे हुए हैं.

76 आईटीआई विद्यालयों ने पहले भी फर्जी सीट दिखाकर छात्रवृत्ति ली थी. वही, 13 अन्य विद्यालयों द्वारा समाज कल्याण विभाग का फर्जी आदेश बनवाया था. समाज कल्याण विभाग के फर्जी आदेश के द्वारा राहत पाने के लिए कोर्ट में वाद दायर की थी. जिसके बाद भाजपा विधायक पूरन प्रकाश की शिकायत पर जांच में खुलासा हुआ था.

फिलहाल, जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों के खिलाफ छात्रवृत्ति घोटाले के मामले को लेकर प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी है. जिसके बाद सभी के खिलाफ जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी. वही, इन सभी विद्यालयों को ब्लैक लिस्ट भी किया जाएगा.