लखनऊ में गिरी अचानक बिल्डिंग, मचा हड़कंप, 30 से 40 लोगों के दबे होने की आशंका

Lucknow news, Alaya building,

लखनऊ. प्रदेश की राजधानी लखनऊ(Lucknow) में अचानक बिल्डिंग गिर गई. जिससे हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग का नाम अलाया अपार्टमेंट है और वह काफी पुरानी भी है जो हजरतगंज क्षेत्र के वजीर हसन रोड पर स्थित है. घटना की जानकारी के बाद सीएम योगी ने संज्ञान लिया है. जिसके बाद एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई हैं और मलवे को निकाला जा रहा है. जिसमें 30 से 40 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.


बताते चलें कि पूरा मामला लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र के वजीर हसन रोड का है जहां पर अलाया अपार्टमेंट नाम से पुरानी बिल्डिंग स्थित है जो अचानक गिर गई. आशंका जताई जा रही है कि भूकंप आने से यह बिल्डिंग गिरी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया है. जिसके बाद एनडीआरएफ, सीडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और मलवे को निकाला जा रहा है.


वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई और राहत कार्य के लिए दो जेसीबी लगाकर मलवा हटाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अलाया अपार्टमेंट के नाम से प्रसिद्ध इस बिल्डिंग में करीब 15 परिवार रहते थे. जिसमें काफी लोग थे और घटना घटित होने के बाद उसमें 30 से 40 लोगों के दबे होने की आशंका है. जिसके चलते तेजी से मलवा हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है.