मिकी माउस की पोशाक में बंद क्रॉसिंग के बीच में प्रैंक और स्टंट करना पड़ा महंगा, आरपीएफ ने किया अरेस्‍ट, मिली जमानत

Gorkhpur news, RPF

गोरखपुर.  मिकी माउस टेडी बियर(mickey mouse teddy bear) बनकर प्रैंक और स्‍टंट करने के शौक ने एक युवक को महंगा पड़ गया. गुजरती ट्रेन के बीच रेलवे क्रासिंग के भीतर पटरियों के बीच प्रैंक और स्‍टंट करने वाले सिरफिरे युवक को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. तीन दिन पहले गोरखपुर(Gorkhpur) की एक रेलवे क्रांसिंग पर युवक का मिकी माउस की ड्रेस में रेलवे क्रासिंग के बीच में प्रैंक करने का वीडियो वायरल हो गया. पब्लिक के बीच गुजरती ट्रेन के बगल में नियमों को ताक पर रखकर प्रैंक करने वाले युवक के खिलाफ आरपीएफ ने मुकदमा दर्ज किया और उसके गिरफ्तार कर एसीजेएम रेलवे की कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया. 


गोरखपुर पूर्वोत्‍तर रेलवे का मुख्‍यालय भी है. यहां के एयरफोर्स रोड जाने वाले मार्ग के नंदानगर क्रासिंग संख्‍या 157 पर 22 जनवरी को एक युवक का मिकी माउस टेडी बियर की ड्रेस में एक युवक का प्रैंक करते हुए वीडियो वायरल हो गया. इसके बाद रेलवे के आलाधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. आनन-फानन में अज्ञात युवक के खिलाफ आरपीएफ के छावनी स्‍टेशन पर तैनात उप निरीक्षक दीपक की तहरीर पर 145 रेल अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. इसके बाद आरपीएफ आरोपी की तलाश में जुट गई. आरपीएफ ने आरोपी को 23 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया. उसे एसीजेएम रेलवे की कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया. उसकी पहचान गोरखपुर के शाहपुर थानाक्षेत्र के कूड़ाघाट के रहने वाले 22 वर्ष सूरज कुमार पुत्र राजकुमार के रूप में हुई.


हालांकि, आरोपी सूरज का कहना है कि समपार फाटक पार करते समय बीच में वो पहुंचा, तो फाटक बंद हो गया. इस दौरान ट्रेन गुजरने लगी. उसकी मिकी माउस की पोशाक को देखकर ट्रेन में बैठे यात्री हाथ हिलाकर अभिवादन करने लगे. उन्हें खुश करने के लिए उसने भी हाथ हिला दिया. हालांकि उसे बाद में पता चला कि उसके खिलाफ इस अपराध में मुकदमा दर्ज किया गया है. वो जॉब करता है. लोगों को हंसाने के लिए वो मिकी माउस की वेशभूषा में निकलता. उसे देखकर लोग खुश होते हैं. वे लोगों की खुशी के लिए इस तरह की वेशभूषा में निकलता है. उसने बताया कि यू-ट्यूब पर वीडियो देखने के बाद उसे इस तरह मिकी माउस का रूप रखने का ख्याल आया. इसके बाद उसने ड्रेस बनवाई. उसका एक यू-ट्यूब चैनल भी है.